2024 KTM Duke 125 New Model: KTM ड्यूक 125 सीसी 2024 मॉडल में होंगे ये नए फीचर्स, देख डीटेल्स!

6 Min Read

2024 KTM Duke 125 New Model: जैसा कि हम लोग जानते हैं कि KTM ड्यूक 125cc वाली 2023 मॉडल बहुत ही प्रसिद्ध हो गई थी क्योंकि KTM का ड्यूक मॉडल 125cc की पहली गाड़ी नहीं थी। अब इस गाड़ी को 2024 के मार्च के महीने में नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ फिर से लॉन्च किया जा रहा है, जिसमें कुछ बदलाव दिखाई देंगे।

2024 KTM Duke 125 New Model

रिपोर्ट के अनुसार इसमें कलर वेरिएंट, स्पेसिफिकेशन, और फीचर्स में थोड़ा डिफरेंस दिख सकता है। बाकी इसका डिजाइन और लुक रिपोर्ट के अनुसार एक ही रहेगा। आज मैं आपको इस 2024 KTM Duke 125 New Model आर्टिकल में इस बाइक के 2024 में होने वाले पूरे बदलाव के बारे में बताऊंगा।

Related Post: यामाहा के RX100 मॉडल बाइक लौटेगी 225.9cc इंजन के साथ!

2024 KTM Duke 125 New Model

2024 KTM Duke 125 New Model: एक्सटीरियर फीचर्स और बदलाव की बात की जाए तो इसमें हेडलाइट में आपको एलईडी हेडलाइट का प्रयोग किया गया है, साइड इंडिकेटर भी एलईडी देखने को मिलेगा, पीछे की तरफ भी एलईडी लाइट का प्रयोग किया गया है। इसमें लाइटिंग का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखते हुए प्रयोग किया गया है जो अच्छी लुक प्रदान करता है।

दूसरा बदलाव देखा जा सकता है कि इसमें मीटर का बदलाव किया गया है, जिसमें एक स्मार्ट मीटर का प्रयोग किया गया है। मीटर का डिजाइन ऊपर की तरफ एक मोबाइल स्क्रीन की तरह है जो देखने में काफी आकर्षक लगता है। तीसरा बदलाव है कि इसमें महंगी गाड़ियों के तरह इसमें एक धमाकेदार क्वालिटी का एक्जॉस्ट दिया गया है।

2024 KTM Duke 125 Specifications

2024 KTM Duke 125 Specifications: 2024 के टीएम 125 ड्यूक ने एक ताकतवर नवीनतम पीढ़ी के LC4c इंजन के साथ सुसंगत होकर लाइटर वजन, बेहतर गियरबॉक्स, और स्मूथ एक्सेलरेशन के साथ सुधार किया है। यह EURO5.2 इमिशन मानकों को पूरा करता है और “Ready to Race” परफॉर्मेंस प्रदान करता है।

2024 KTM Duke 125 New Model

इस मोटरसाइकिल को एडवांस्ड लाइटिंग एलइडी का प्रयोग के साथ फ्रंट और रियर में सुनिश्चित किया गया है, जो कम-रोशनी की स्थितियों में बेहतर दिखाई देती है ताकि धुंधली सड़कों या भीड़ वाले सड़कों में सुरक्षित नेविगेशन सुनिश्चित हो।

इसके आगे की डिजाइन वाली फ्रेम में एक मजेदार लुक के साथ डाई-कास्ट एल्यूमिनियम सबफ्रेम के साथ निर्मित किया गया है, KTM 125 ड्यूक एजिलिटी, टोर्शनल रिज़िडिटी, और चासिस से प्रतिक्रिया में उन्नति देता है। ब्रेक सिस्टम में एक 320 मिमी का फ्रंट ब्रेक डिस्क फोर-पिस्टन रेडियल कैलिपर्स के साथ और एक 240mm का रियर ब्रेक डिस्क twin-piston कैलिपर के साथ शामिल है, जो कोर्निंग एबीएस और सुपरमोटो एबीएस जैसी धमाकेदार फीचर्स के साथ आता है।

FeatureDescription
GraphicsPremium wet-painted finish in Electronic Orange or Atlantic Blue with clear-gloss graphics.
AdjustabilityWP APEX Separate piston shock absorber and adjustable white hand levers for reach.
Infotainment5″ bonded glass TFT dashboard with smartphone connectivity and Turn-by-Turn navigation.
BodyworkAggressive NAKED design with metal fuel tank, color-injected plastics, and LED lights.
LED LightingPowerful LED lights at front and rear for improved visibility in various conditions.
EngineLatest generation LC4c engine with improved gearbox, optimized cylinder head, and EURO5.2 readiness.
FootpegsLightweight forged aluminum footpeg hangers and grippy footpegs.
ErgonomicsImproved cornering behavior, stability, and handling proficiency with new frame geometry and seat heights.
SeatThicker seat foam, narrower profile, and adjustable seat height options.
Brakes320 mm front brake disk with four-piston radial calipers, 240 mm rear brake disk with twin-piston caliper.
Frame2-piece construction with steel trellis main frame and aluminum subframe, enhancing vehicle dynamics.
ABSCornering ABS and SUPERMOTO ABS as standard features.
2024 KTM Duke 125 New Model

2024 KTM Duke 125 Price in India?

2024 KTM Duke 125 Price in India?: इस गाड़ी की प्राइस की बात की जाए तो वैसे तो कोई कंफर्मेशन कंपनी के तरफ सेप्रिंस के बारे में नहीं बताया गया है लेकिन ऐसा आशा किया जा रहा है कि यह गाड़ी 175000 से लेकर 185000 रुपए के बीच हो सकता है।

हमारे वेबसाइट की इस 2024 KTM Duke 125 New Model पेज पर आने के लिए धन्यवाद कृपया इस पेज को अपने दोस्त रिलेटिव्स के पास शेयर करें ताकि वह भी इस नई बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन जान सकें! ऐसे ही मजेदार कंटेंट के लिए हमारे वेबसाइट को होम पेज पर भी पहुंचे ताकि आपको हमारा ताज़ा खबर आज तक सबसे पहले पहुंचता रहे।


Latest Posts:

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version